वार्षिक राशिफल (वर्ष 2023 के लिए)

From the House of Astrologer Bejan Daruwalla
Prediction by Astro Friend Chirag - Son of Astrologer Bejan Daruwalla

(These are just the general predictions for the 12 signs according to Western Astrology. However if you would like to ask personally about your personalised horoscope, than you can go in the Astrology Services section and select the service you wish to take. I will answer your questions, predict your future and also will suggest you remedies / solutions for all the problems that you are facing in life.)

Icon Image

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

इस वर्ष गणेशजी कहते हैं; आप अपने भीतर शक्ति और शक्ति की एक नई भावना की खोज करेंगे। एक नए रास्ते का मार्ग प्रशस्त करते हुए आपकी असुरक्षाएं गायब हो जाएंगी। परिणामस्वरूप, आप अपने काम, सामाजिक मेलजोल और अपने परिवार के साथ संबंधों में विश्वास प्रदर्शित करेंगे। ये सकारात्मक बदलाव आपके जीवन में नए अवसरों और अनुभवों को भी आकर्षित करेंगे। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके लिए वृद्धि और परिवर्तन का समय रहेगा।

Icon Image

वृषभ (20 अप्रैल - 20 मई)

गणेशजी कहते हैं कि यह साल आपके लिए उम्मीद, प्यार और हंसी से भरा है। आपको ऐसा लग सकता है कि आपने पिछले एक साल में अपने लक्ष्य हासिल नहीं किए हैं; हालांकि, यह साल अलग होगा। आपका स्वाभाविक नेतृत्व और दृढ़ संकल्प आपको इन अवसरों का लाभ उठाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा। आप यह भी पा सकते हैं कि दूसरों के साथ आपके संबंध और संबंध आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण और सार्थक हो गए हैं। जैसे ही वर्ष शुरू होगा, शनि और बृहस्पति वृष राशि में युति में होंगे, यह दर्शाता है कि महत्वपूर्ण संरचनात्मक परिवर्तन और सामाजिक मूल्यों में बदलाव होने की संभावना है। यह नवाचार और प्रगति का समय है, लेकिन यह आपके लिए इन नई परिस्थितियों के अनुकूल होने के साथ-साथ चुनौतियां भी ला सकता है।

Icon Image

मिथुन (21 मई - 20 जून)

गणेशजी कहते हैं कि साल की शुरुआत आपके करियर के रास्ते में आश्चर्य और बदलाव ला सकती है। लचीले बने रहना और नए अवसरों के लिए खुला रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे दीर्घकालिक विकास और सफलता की ओर ले जा सकते हैं। इस वर्ष कुछ घटनाएँ वित्त, सुरक्षा और स्थिरता में अप्रत्याशित परिवर्तन और व्यवधान ला सकती हैं। अपने मस्तिष्क को अनुकूल होने के लिए प्रशिक्षित करना आवश्यक है, क्योंकि अचानक परिवर्तन हो सकते हैं। सकारात्मक बात यह है कि यह गोचर इन क्षेत्रों में नवाचार और प्रगति के नए अवसर ला सकता है।

Icon Image

कैंसर (21 जून - 22 जुलाई)

गणेशजी कहते हैं कि आप परिवर्तन और वृद्धि के वर्ष की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि विभिन्न ग्रह आपकी राशि से गोचर कर रहे हैं। यह पुराने पैटर्न और व्यवहारों को छोड़ने का समय है जो अब आपकी सेवा नहीं करते हैं और अपनी शक्ति और शक्ति को गले लगाते हैं। अपनी प्रवृत्ति पर विश्वास करें, और जोखिम लेने से न डरें, क्योंकि वे बड़े पुरस्कार की ओर ले जा सकते हैं। यदि आप अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं और दूसरों से अपनी तुलना नहीं करते हैं तो आप अपने पूरे वर्ष का आनंद उठाएंगे। यह आपके प्रियजनों के साथ रोमांच, मस्ती और बहुत सारी हल्की-फुल्की सैर का साल होगा। यदि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे तो यह वर्ष आपके लिए सबसे अच्छा समय होगा।

Icon Image

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)

गणेशजी कहते हैं कि इस वर्ष प्राथमिकताएं तय करके और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करके आप अपने जीवन में सार्थक प्रगति कर सकते हैं। आपके प्रयास न केवल आपके रिश्तों को प्रभावित करेंगे, जैसे कि आपके परिवार और प्रियजनों के साथ बल्कि आपके करियर को भी। समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ, आपके पास मजबूत, प्रेमपूर्ण संबंध बनाने और रोमांचक करियर के अवसरों का पीछा करने की क्षमता है। इसके अतिरिक्त, व्यक्तिगत विकास और सीखने के कई अवसर हैं जो इस वर्ष आपके जीवन को समृद्ध बना सकते हैं। आपको इन अवसरों का लाभ उठाना चाहिए और सावधानीपूर्वक योजना और मेहनती निष्पादन के माध्यम से आने वाले वर्ष का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए।

Icon Image

कन्या (23 अगस्त - 22 सितंबर)

गणेशजी कहते हैं कि यह वर्ष आपके लिए कई सकारात्मक अनुभव और सौभाग्य लेकर आने की संभावना है, क्योंकि आपने अतीत में जो मेहनत और प्रयास किए हैं, वे आपको राहत और संतुष्टि की भावना लाएंगे। हालांकि, संतुलित और धैर्यवान बने रहना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से वर्ष के शुरुआती भाग में, सावधानीपूर्वक योजना बनाने से आपको किसी भी संभावित चुनौतियों का सामना करने में मदद मिल सकती है। जिन लोगों की आप परवाह करते हैं उनके साथ मजबूत, सहायक संबंधों को प्राथमिकता देना और बनाए रखना भी महत्वपूर्ण है। इन बातों पर ध्यान केंद्रित करने से, आप पा सकते हैं कि जिन लक्ष्यों और आकांक्षाओं के लिए आप काम कर रहे थे, वे आखिरकार साकार हो गए हैं।

Icon Image

तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

गणेशजी कहते हैं कि 2023 आपके लिए वृद्धि और सुधार का समय रहने की उम्मीद है। यह नई चीजों को आजमाने और नई चुनौतियों का सामना करने का एक उत्कृष्ट अवसर है, और आपको अपने प्रयासों में सफलता का अनुभव होने की संभावना है। यह वर्ष मानसिक और शारीरिक कल्याण के साथ-साथ आपके परिवार और व्यक्तिगत संबंधों के संदर्भ में भी महत्वपूर्ण व्यक्तिगत विकास की अवधि होने का अनुमान है। कुल मिलाकर, यह आपके लिए एक सकारात्मक वर्ष होने की उम्मीद है, कुछ महत्वपूर्ण चिंताओं या बाधाओं से जूझने के लिए। यह नए अवसरों का पता लगाने और उन्हें अपनाने का एक अच्छा समय है जो आपको फलने-फूलने और बढ़ने में मदद कर सकता है।

Icon Image

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं, आने वाला वर्ष एक परिवर्तनकारी और विकास से भरा समय होने की उम्मीद है क्योंकि प्लूटो ग्रह आपके संकेत के माध्यम से पारगमन करता है। यह नकारात्मक या अनुत्पादक प्रतिमानों और व्यवहारों को छोड़ने का एक अवसर है जो आपको वापस पकड़ रहे हैं और अपनी आंतरिक शक्ति और शक्ति का दोहन कर सकते हैं। यह अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करने और सुनियोजित जोखिम लेने का समय है जो महान पुरस्कार ला सकता है। यह विकास और विकास की अवधि है, और उनके साथ आने वाले परिवर्तनों को गले लगाना और सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने और आगे बढ़ने के लिए उनका उपयोग करना आवश्यक है। यह एक चुनौतीपूर्ण लेकिन अंततः पूरा करने वाला और पुरस्कृत वर्ष हो सकता है।

Icon Image

धनु (22 नवंबर - 21 दिसंबर)

गणेशजी कहते हैं कि साल की शुरुआत होते ही यह अच्छा है सोच-समझकर अपने वित्तीय लक्ष्यों और प्राथमिकताओं का मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय निकालने का विचार करें। ऐसा करने के लिए समय निकालने से आपको शेष वर्ष के लिए बुद्धिमत्तापूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी और आपको वित्तीय सफलता प्राप्त होगी। साल भर संतुलित और आशावादी दृष्टिकोण रखना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उतार-चढ़ाव का समय हो सकता है जो आपके वित्तीय कल्याण को प्रभावित कर सकता है। हालाँकि, केंद्रित और सक्रिय रहकर, आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं और शीर्ष पर आ सकते हैं। अपने वित्तीय लक्ष्यों और प्राथमिकताओं के शीर्ष पर बने रहना हमेशा एक अच्छा विचार है, और ऐसा करने के लिए वर्ष की शुरुआत सही समय है।

Icon Image

मकर (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

गणेशजी कहते हैं कि यह वर्ष आपके लिए समृद्धि और प्रचुरता से भरा हुआ है, आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों जैसे धन और रिश्तों में सौभाग्य आपके रास्ते में आ रहा है। वर्ष की शुरुआत असाधारण रूप से सहज और सुखद होने की उम्मीद है, इसलिए अपने विकल्पों पर विचार करके और अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों और मूल्यों के साथ संरेखित करने वाले विकल्पों पर विचार करके इस सकारात्मक ऊर्जा का लाभ उठाना आवश्यक है। ऐसा करके आप अपने जीवन में संतुलन और सफलता बनाए रख सकते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि आपकी राशि इस वर्ष कम चुनौतियों या कठिनाइयों का सामना कर सकती है, जिससे आप बाधाओं पर काबू पाने के बजाय विकास और प्रचुरता पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह आपके जीवन में सकारात्मकता और प्रचुरता को अपनाने का एक अच्छा समय है।

Icon Image

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने भीतर शक्ति और सशक्तिकरण की एक नई भावना की खोज करेंगे। आपकी असुरक्षाएं दूर हो जाएंगी और आप एक नए रास्ते पर चलने के लिए तैयार होंगे। आप परिस्थितियों से आत्मविश्वास और अनुग्रह के साथ निपटेंगे, चाहे काम पर, सामाजिक मामलों में, या अपने परिवार के भीतर। आपके द्वारा अपने भीतर किए गए सकारात्मक परिवर्तन भी आपके जीवन में नए, रोमांचक अवसरों और संबंधों को आकर्षित करेंगे। परिवर्तन को अपनाएं और अपनी आंतरिक शक्ति को चमकने दें। आपको एहसास होगा कि आप अपनी भेद्यता में कितनी शक्ति रखते हैं। कोशिश करें और यथासंभव ईमानदार रहें और अपने प्रियजनों के साथ खुलकर बात करें।

Icon Image

मीन (19 फरवरी - 20 मार्च)

इस वर्ष गणेशजी कहते हैं, और आपको अपने धन और रिश्तों सहित अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में सौभाग्य और प्रचुरता का अनुभव होने की संभावना है। वर्ष की पहली छमाही असाधारण रूप से सहज और आनंदमय रहने की उम्मीद है। अपने विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करके और अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों और मूल्यों के अनुरूप निर्णय लेने के द्वारा इस सकारात्मक ऊर्जा का लाभ उठाना आवश्यक है। ऐसा करने से आप अपने जीवन में संतुलन और समृद्धि की भावना बनाए रख सकते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि इस वर्ष आपकी राशि को कम चुनौतियों या समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जो आपको बाधाओं पर काबू पाने के बजाय विकास और प्रचुरता पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दे सकता है। कुल मिलाकर, यह आपके जीवन के सभी क्षेत्रों में सकारात्मकता और प्रचुरता को अपनाने का एक अच्छा समय है।