साप्ताहिक राशिफल 30 जनवरी, 2023 से 05 फरवरी, 2023 तक

From the House of Astrologer Bejan Daruwalla
Prediction by Astro Friend Chirag - Son of Astrologer Bejan Daruwalla

(ये पश्चिमी ज्योतिष के अनुसार 12 संकेतों के लिए सिर्फ सामान्य भविष्यवाणियां हैं। हालांकि यदि आप व्यक्तिगत रूप से अपनी व्यक्तिगत कुंडली के बारे में पूछना चाहते हैं, तो आप ज्योतिष सेवा अनुभाग में जा सकते हैं और उस सेवा का चयन कर सकते हैं जिसे आप लेना चाहते हैं। मैं आपके प्रश्नों का उत्तर दूंगा, आपके भविष्य की भविष्यवाणी करूंगा और आपको उन सभी समस्याओं के लिए उपाय / समाधान सुझाऊंगा जो आप जीवन में झेल रहे हैं।)

Icon Image

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए यह सप्ताह आत्म-आश्वासन और दृढ़ता से चिह्नित होने वाला है, इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाएं और इससे मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाएं। अब अपने जीवन का प्रभार लेने और अपने लिए निर्धारित लक्ष्यों की दिशा में प्रगति करने का एक अच्छा समय है। यह संभव है कि आपको पता चल जाए कि आप अपने जैसे किसी व्यक्ति के लिए जितना संभव हो सकता है उससे कहीं अधिक करने में सक्षम हैं। अगर ऐसा होता है, बधाई हो! विश्वास करें कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं, और नई चीजों की कोशिश करने या कुछ सुनियोजित जोखिम लेने से न डरें।

Icon Image

वृषभ (20 अप्रैल - 20 मई)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप पा सकते हैं कि आप महसूस करने के आदी होने की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं। अगर ऐसा है तो यह शुभ संकेत है। स्व-देखभाल प्रथाओं में संलग्न होना आवश्यक है और तनाव से अत्यधिक व्यस्त होने से बचना चाहिए जो कि दिन-प्रतिदिन के जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। अपने कैलेंडर पर कुछ समय विशेष रूप से अपने लिए बंद करना याद रखें ताकि आप आराम कर सकें और अपने स्वास्थ्य की देखभाल कर सकें। अपना विश्वास बनाए रखें कि लंबे समय में सब कुछ अच्छे के लिए काम करेगा।

Icon Image

मिथुन (21 मई - 20 जून)

गणेशजी कहते हैं कि आपके पास पिछले सप्ताह की तुलना में अन्य लोगों के साथ गहरे और अधिक महत्वपूर्ण स्तर पर बातचीत करने का अवसर होगा, जो पिछले सप्ताहों की तुलना में एक महत्वपूर्ण सुधार है। यह क्षण आपके रिश्तों में विश्वास स्थापित करने और आपके पास पहले से मौजूद लोगों को सुधारने के लिए एकदम सही है। उन लोगों के साथ संवाद करने का प्रयास करें जिनकी आप अधिक प्रत्यक्ष और ईमानदार तरीके से परवाह करते हैं। इससे आपको मजबूत संबंध बनाने में मदद मिलेगी।

Icon Image

कैंसर (21 जून - 22 जुलाई)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह, आपकी प्रतिबद्धताओं के बोझ के कारण आप थोड़ा अभिभूत महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास एक साथ बहुत कुछ चल रहा हो। ध्यान रखें कि जब भी ऐसा करना संभव हो तो ब्रेक लेना और कार्यों को सौंपना कितना महत्वपूर्ण है। इससे आपको ध्यान केंद्रित रहने और अधिक काम करने में मदद मिलेगी। यदि आप स्वयं को ऐसी स्थिति में पाते हैं जहाँ आपको सहायता की आवश्यकता है, तो इसके लिए पूछने से न डरें। अपने आप में विश्वास रखें और महसूस करें कि आप उन सभी मांगों को पूरा करने में सक्षम हैं जो आप पर रखी जा रही हैं।

Icon Image

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)

गणेशजी कहते हैं कि आने वाले इस पूरे सप्ताह में आप बहुत उत्साह और ऊर्जा महसूस करने की उम्मीद कर सकते हैं। वर्तमान क्षण एकदम नए प्रयासों को शुरू करने और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए एकदम सही है। याद रखें कि अपनी एकाग्रता मजबूत रखें और हर समय अपनी निगाहें पुरस्कार पर टिकाए रखें। आप आत्म-नियंत्रण और दृढ़ संकल्प से लैस हैं जो उपलब्धि के लिए आवश्यक शर्तें हैं।

Icon Image

कन्या (23 अगस्त - 22 सितंबर)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के दौरान, आपको यह आभास हो सकता है कि आपका निजी जीवन और आपका पेशेवर जीवन एक-दूसरे के साथ रस्साकशी के खेल में उलझे हुए हैं। याद रखें कि आपको एक ही समय में दोनों के लिए समय निकालने के साथ-साथ सीमाएं भी तय करनी होंगी। स्व-देखभाल प्रथाओं में संलग्न होना और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपको आवश्यक मात्रा में नींद, विश्राम और डाउनटाइम प्राप्त हो। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप स्व-देखभाल प्रथाओं में संलग्न हैं।

Icon Image

तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

गणेशजी कहते हैं कि शुरू होने वाले सप्ताह के दौरान आपको अन्य लोगों के साथ संवाद करने की अपनी क्षमता में सुधार करने का अवसर मिलने वाला है। जब दूसरे लोग बोल रहे हों, तो आपको अपनी हाव-भाव का ध्यान रखना चाहिए और इस बात पर पूरा ध्यान देना चाहिए कि वे क्या कह रहे हैं। उनकी बातों पर भी ध्यान दें। इसके परिणामस्वरूप, आप महसूस करेंगे कि आप अन्य लोगों के साथ बेहतर ढंग से बातचीत करने में सक्षम हैं और परिणामस्वरूप, आप अधिक सार्थक संबंधों को विकसित करने में सक्षम होंगे।

Icon Image

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के दौरान, आप पा सकते हैं कि आप भावनाओं की भावनाओं का अनुभव कर रहे हैं जो आमतौर पर आपके लिए अधिक तीव्र हैं। अपनी देखभाल के लिए कुछ समय अलग रखना याद रखें, और यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में चर्चा करने में असहज महसूस करते हैं, तो इसे ऐसा करने से न रोकें। सफल होने के लिए, अपनी भावनाओं के माध्यम से काम करना और उनके लिए उपयुक्त आउटलेट ढूंढना आवश्यक है। यह आपके लक्ष्यों तक पहुँचने के लिए एक शर्त है। अपना विश्वास बनाए रखें कि लंबे समय में सब कुछ अच्छे के लिए काम करेगा।

Icon Image

धनु (22 नवंबर - 21 दिसंबर)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के दौरान, आप देखेंगे कि आपके पास बहुत अधिक ऊर्जा है और काम करने के लिए प्रेरित होंगे। वर्तमान क्षण महत्वपूर्ण उपलब्धियों की योजना बनाने और उन लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में कदम उठाने का एक उत्कृष्ट समय है। हमेशा ध्यान रखें कि धैर्य रखना कितना महत्वपूर्ण है और प्रगति में असफलताओं को अपने मनोबल को कम न होने दें। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें और सही दिशा में आगे बढ़ते रहें।

Icon Image

मकर (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह, यदि आपके सामने कोई महत्वपूर्ण काम आने वाला है, तो आप अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कुछ दबाव महसूस कर सकते हैं। अपने काम के दौरान नियमित अंतराल पर आराम करने और ब्रेक लेने के लिए खुद को समय देना याद रखें। यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो यह जरूरी है कि आप खुद को सबसे पहले रखें और अपनी देखभाल को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

Icon Image

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)

गणेशजी कहते हैं कि आपके पास पिछले सप्ताह की तुलना में अन्य लोगों के साथ गहरे और अधिक महत्वपूर्ण स्तर पर बातचीत करने का अवसर होगा, जो पिछले सप्ताहों की तुलना में एक महत्वपूर्ण सुधार है। यह क्षण आपके रिश्तों में विश्वास स्थापित करने और आपके पास पहले से मौजूद लोगों को सुधारने के लिए एकदम सही है। उन लोगों के साथ संवाद करने का प्रयास करें जिनकी आप अधिक प्रत्यक्ष और ईमानदार तरीके से परवाह करते हैं। इससे आपको मजबूत संबंध बनाने में मदद मिलेगी।

Icon Image

मीन (19 फरवरी - 20 मार्च)

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी प्रतिबद्धताओं का बोझ आपको थोड़ा अभिभूत कर सकता है। जब भी ऐसा करना व्यावहारिक हो तो विराम लेने और जिम्मेदारियों को सौंपने के महत्व को ध्यान में रखें। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो इसके लिए पूछने में संकोच न करें। अपने आप पर विश्वास रखें और जानें कि आप वह सब कुछ संभाल सकते हैं जो आपसे पूछा जा रहा है। आपको यह भी पता चल सकता है कि आपका रचनात्मक रस बह रहा है और आप इस समय के दौरान ताजा और मूल अवधारणाओं के बारे में सोचने में सक्षम हैं। कला या किसी अन्य माध्यम से अभी अपने आप को रचनात्मक रूप से अभिव्यक्त करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।